मुख्य पृष्ठ पर वापिस जाये
कोरोना ने इंसान को सच का आईना दिखाया, क्या हम सुधरे ? * हिंदुस्तानी है, इतिहास गवाह है हम मुसीबत से घबराते नही है, हरा देते है * राजस्थानी भाषा के संरक्षण में कारगर साबित होगा कैलेंडर- धीरज श्रीवास्तव * मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील की * भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया * मैं मौत के मूंह में , लगा इतिहास दोहराया जा रहा है * क्या हमारी भी कोई जिम्मेदारी बनती है ? * अपने और परिवार के बचाव के लिए वैक्सीन लगवाइए, गाइडलाइन की पालना कीजिए * कपासन विधायक प्रत्याशी आनंदी राम खटीक के सुपुत्र विवान चावला की प्रथम पुण्यतिथि पर कपासन विधानसभा क्षेत्र सहित चित्तौड़गढ़,बेगू, बड़ीसादड़ी और निम्बाहेड़ा में भी श्रद्धा सुमन अर्पित कर दी श्रद्धांजलि * कौन डर रहा है वसुंधरा राजे से *
भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया
भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया

जयपुर(ललकार): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.सतीश पूनिया ने कांग्रेस और सरकार पर हमला बोला है। सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी करने के बाद डॉ.पूनिया ने कहा कि 6 महीने में सरकार ने उपचुनाव जीतने के लिए विकास कार्यों की कई घोषणा कर दी । जबकि सीएम गहलोत की सरकार 2 साल तक सोते नहीं और कोई विकास काम नहीं किए।

उन्होंने कहा कि सरकार अपने कारणों से गिरेगी । यह सरकार आपसी झगड़ों और अंदरूनी कलह से जूझ रही है जो कभी भी गिर सकती है। उपचुनावों में किसान, युवा, बेरोजगार, संविदाकर्मी गहलोत सरकार को सबक सिखाएंगे। राजसमंद, सहाड़ा और सुजानगढ़ में गहलोत सरकार सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है। तीनों जगह कांग्रेस का संगठन कहीं नहीं दिख रहा है, ऐसा लग रहा है सरकारी अफसर और कर्मचारी चुनाव लड़ रहे हैं।

डॉ.पूनिया ने कहा-राजसमंद में राज्य के खान मंत्री प्रमोद भाया जैन वहां के मार्बल कारोबारियों को धमका रहे हैं। जो भी वहां भाजपा को समर्थन करने की बात कहते हैं, उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है और उनसे जबरदस्ती कांग्रेस के समर्थन में सोशल मीडिया पर भी वीडियो डलवाए जा रहे हैं।

डॉ.पूनिया ने कहा- हम राज्यपाल से यह मांग करेंगे कि प्रदेश में उपचुनाव निष्पक्ष और स्वतंत्र हों, इसके लिए अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाए। राजसमंद में एनएसयूआई के गुंडों ने सांसद दीया कुमारी को भयभीत करने की कोशिश की। सुजानगढ़ की सभा में वीआईपी गेट से एनएसयूआई के गुंडों को घुसाया गया। सवाल यह है कि तीन केंद्रीय मंत्रियों के होते हुए ये गुंडे घुसे कैसे ? चुनाव आयोग और सरकार को इसकी शिकायत की है। अब राज्यपाल को गुजारिश करेंगे कि चुनाव को निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए अर्धसैनिक बल नियुक्त किए जाएं।

डॉ.पूनिया कहा कि इस सरकार की वादाखिलाफी की एक बड़ी फेहरिस्त है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने 10 तक गिनती गिनकर कहा था कि किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा, लेकिन आज तक कर्जामाफी नहीं हो पाई है। बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया और दो लाख नौकरियों का वादा किया, मगर आज भी कई भर्तियां अदालतों में अटकी पड़ी है। जनता ने पंचायती राज चुनाव में सरकार को स्पष्ट कर दिया था कि कांग्रेस को भविष्य में राजस्थान में कोई जगह नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान को शांतिप्रिय प्रदेश बताया जाता है। घूमने, व्यापार करने का सबसे सही स्थान है, मगर इस सरकार में 7 लाख मुकदमें दर्ज हुए हैं। ना पुजारी, ना सड़क पर पैदल चलने वाला, ना युवतियां और ना पुलिस के सिपाही। इस सरकार में कोई सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि छबड़ा में बहुसंख्यक समाज की दर्जनों दुकानें जला दी गईं। हमारे प्रतिनिधिमंडल को रोक दिया गया। क्या सरकार इन जली हुई दुकानों की भरपाई करेगी। प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खचारियावास के स्टाफ पर दुष्कर्म के आरोप पर पूनिया ने कहा कि मंत्री के दरवाजे पर दुष्कर्म पीड़िता को न्याय नहीं मिल रहा है। कर्मचारी पर आरोप लगे हैं, इसलिए सरकार को संज्ञान लेना चाहिए। डोटासरा के नाथी के बाड़ा के बयान पर पूनिया ने कहा कि किसी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के यह बोल उनके अहंकार को दर्शाता है।#ललकार#

Share News on