मुख्य पृष्ठ पर वापिस जाये
लाॅकडाउन से उपजी बेरोजगारी को दूर करने का प्रयास करें , राजनीति तो होती रहेगी * मीडिया और सत्ता पक्ष * मुख्यमंत्री के निर्णयों से भ्रस्ट अधिकारियों पर गाज गिरना तय * भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चौगान स्टेडियम का नाम भाजपा नेता स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम करने की मांग की * राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘ * राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘ * सहज और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली व्यक्तित्व मोहन प्रकाश जी भाईसाहब ने दिल्ली की यादें ताजा की * ललकार के बेबाक कलम को एक घण्टे में लाखो पाठको ने पढ़ा * क्या राजस्थान में किसी भी संभाग से फोन नही उठाते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ? * क्या इंसान की जान से ज्यादा राजनीति जरूरी है ? *
राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘
राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘

जयपुर में 20 फरवरी को ‘होटल जयपुर अशोक‘ में होगा साल का पहला आयोजन

संभाग के चुनिन्दा मुख्य पत्रकार हांेगे शामिल

जयपुर - प्रदेश के विभिन्न मीडिया संस्थान में कार्यरत पत्रकारों के वैचारिक क्रांति का रजिस्ट्रड मंच ‘राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम‘ राजस्थान के प्रत्येक संभाग में ‘पत्रकार परिचर्चा‘ के आयोजन की तैयारी कर रहा है। इस कड़ी में 20 फरवरी को जयपुर के ‘होटल जयपुर अशोक‘ में साल की पहली पत्रकार परिचर्चा होगी जिसमें जयपुर संभाग के चुनिन्दा मुख्य पत्रकार शामिल हांेगे ।

राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के संस्थापक अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने बताया कि वर्ष 2011 में जयपुर के पिंक सिटी प्रेस क्लब में हुई फोरम की पहली पत्रकार परिचर्चा में तत्कालीन सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री के साथ ही तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष , सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त, वरिष्ठ पत्रकारों और प्रदेश के विभिन्न इलाकों से आए पत्रकारों ने भाग लिया था । इसके बाद कोटा, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, दौसा, माउन्ट आबु, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़ सहित राज्य के कई जिलों में पत्रकार परिचर्चाओं का प्रतिवर्ष आयोजन किया गया । दिल्ली के काॅस्टिटयूशन क्लब में फोरम की राष्ट्रीय पत्रकार परिचर्चा का भी आयोजन हुआ ।

सक्सेना ने बताया कि 20 फरवरी से जयपुर के ‘होटल जयपुर अशोक‘ से साल 2021 की पहली पत्रकार परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है। इस परिचर्चा में जयपुर संभाग के चुनिन्दा आमंत्रित पत्रकार शामिल होगें । इसके बाद प्रत्येक तीन माह में प्रदेश के सातों संभागों में पत्रकार परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा । इन पत्रकार परिचर्चाओं में पत्रकारिता और समाज से जुड़े विभिन्न ज्वलंत विषयों पर चर्चा की जाएगी ।

उल्लेखनीय है कि फोरम एक क्लब की तरह से कार्य कर रहा है जिसमें प्रदेश के विभिन्न मीडिया संस्थानों में कार्यरत पत्रकारों के साथ ही विभिन्न पत्रकार संगठनों से जुड़े पदाधिकारी पत्रकार भी शामिल है।

Share News on