मुख्य पृष्ठ पर वापिस जाये
लाॅकडाउन से उपजी बेरोजगारी को दूर करने का प्रयास करें , राजनीति तो होती रहेगी * मीडिया और सत्ता पक्ष * मुख्यमंत्री के निर्णयों से भ्रस्ट अधिकारियों पर गाज गिरना तय * भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चौगान स्टेडियम का नाम भाजपा नेता स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम करने की मांग की * राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘ * राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘ * सहज और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली व्यक्तित्व मोहन प्रकाश जी भाईसाहब ने दिल्ली की यादें ताजा की * ललकार के बेबाक कलम को एक घण्टे में लाखो पाठको ने पढ़ा * क्या राजस्थान में किसी भी संभाग से फोन नही उठाते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ? * क्या इंसान की जान से ज्यादा राजनीति जरूरी है ? *
सहज और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली व्यक्तित्व मोहन प्रकाश जी भाईसाहब ने दिल्ली की यादें ताजा की
सहज और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली व्यक्तित्व मोहन प्रकाश जी भाईसाहब से बात कर दिल्ली की पुरानी यादें ताजा की

(अनिल सक्सेना /ललकार)

एक सहज और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली व्यक्तित्व से बात करके बहुत ही आनन्द का एहसास होता है। आज शनिवार को कुछ ऐसा ही कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश जी भाईसाहब से बात कर अनुभव हुआ ।

आज जैसे ही नगर परिषद के सभापति संदीप शर्मा ने मोबाइल कर बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश जी चित्तौड़ आ रहें है तो मन इस बात से खुश हुआ कि बहुत दिनों बाद उनसे मुलाकात होगी । वैसे तो मै प्रेस वार्ता में जाता नही हूं लेकिन उनसे मिलने की इच्छा से मन बनाया कि उनकी प्रेस वार्ता में शामिल होउंगा ।

मेरा मोहन प्रकाश जी भाईसाहब से बात करने का मन हुआ और उनको मोबाइल लगाया , उन्होने मोबाइल उठाते हुए ही कहा कि ‘ललकार‘ अखबार कैसा चल रहा है , मैने बताया कि सब अच्छा है तो वह दिल्ली की पुरानी यादों को ताजा करने लगे । कुछ देर दिल्ली की बात चलती रही ।

मैंने उनके बारें में जितना भी जाना , वे एक अच्छे और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली और हर विषय पर पकड़ रखने वाले व्यक्ति और अपनों को हमेशा याद करने वाले नेता है।

एक पत्रकार के नाते राजनीतिक दलों के कई नेताओं से मुलाकात होती है लेकिन यह भी तय है कि कुछ नेता अपने व्यक्तित्व का प्रभाव छोड़ जाते है और उन कुछ नेताओं में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश जी है ।

मोहन प्रकाश जी भाईसाहब , आज आपसे बात कर अच्छा लगा और मुझे लगता है कि आप जैसे नेता ही एक बार फिर कांग्रेस को मजबूत करने का कार्य कर सकतें है। (Since 1949 ललकार )

Share News on