मुख्य पृष्ठ पर वापिस जाये
लाॅकडाउन से उपजी बेरोजगारी को दूर करने का प्रयास करें , राजनीति तो होती रहेगी * मीडिया और सत्ता पक्ष * मुख्यमंत्री के निर्णयों से भ्रस्ट अधिकारियों पर गाज गिरना तय * भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चौगान स्टेडियम का नाम भाजपा नेता स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा के नाम करने की मांग की * राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘ * राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम प्रत्येक संभाग में करेगा ‘पत्रकार परिचर्चा‘ * सहज और सरल व्यक्तित्व के प्रभावशाली व्यक्तित्व मोहन प्रकाश जी भाईसाहब ने दिल्ली की यादें ताजा की * ललकार के बेबाक कलम को एक घण्टे में लाखो पाठको ने पढ़ा * क्या राजस्थान में किसी भी संभाग से फोन नही उठाते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ? * क्या इंसान की जान से ज्यादा राजनीति जरूरी है ? *
पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बाद भाजपा और कांग्रेस के राजनीतिक समीकरण बदलना तय
पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बाद भाजपा और कांग्रेस में समीकरण बदलना तय

गौतम दक भाजपा में मजबूत, आनन्दीराम ने कांग्रेस की लाज बचाई

चित्तौड़गढ़ (ललकार): जिले में हुए पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनो ही दलों में राजनीतिक समीकरणों में परिवर्तन होना तय है।

भाजपा के जिला अध्यक्ष पूर्व विधायक गौतम दक का बड़ीसादड़ी विधानसभा से टिकिट काटकर ललित ओस्तवाल को दे दिया गया था और इसके कई कारण बताए गए थे । लेकिन बाद में पूर्व मंत्री गुलाब चन्द्र कटारिया के वीटो पाॅवर से दक को भाजपा जिला अध्यक्ष बनाया गया । इस नियुक्ति से जिले के कई भाजपा नेता खुश नही थे लेकिन इन नेताओं की चल नही पाई।

जिला अध्यक्ष बनने के बाद गौतम दक की परीक्षा पंचायत चुनाव में होनी थी और इस चुनाव में भाजपा का परचम लहराने से दक एक सफल अध्यक्ष बनने के साथ ही मजबूती से जिले में उभरे है।

दूसरी ओर एआईसीसी सदस्य आनन्दीराम खटीक ने गुटबाजी के कारण कपासन विधानसभा का चुनाव हारा लेकिन वे चुनाव के बाद भी कपासन की जनता के साथ संपर्क में बने रहे । इसका नतीजा यह रहा कि पंचायत चुनाव में जहां एक ओर पूरे जिले से कांग्रेस का सफाया हुआ वहीं कपासन से तीन जिला परिषद की सीटें जीती और कपासन पंचायत समिति पर कांग्रेस को बहुमत मिला । इस नतीजे से चर्चा यह भी चल पड़ी है कि आनन्दीराम खटीक को कांग्रेस का जिला अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है। इधर बद्रीलाल जाट जगपुरा ने भी भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष हर्षवर्धन रूद को हराकर कांग्रेस में अपने आप को मजबूत किया है।

बताया जा रहा है कि जिस तरह से गौतम दक के जिला अध्यक्ष बनने के बाद भाजपा में राजनीतिक समीकरण बदल रहें है । उसी तरह से पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बाद जिला कांग्रेस में भी परिवर्तन तय है। ( Since 1949 ललकार समाचार पत्र)

Share News on