मुख्य पृष्ठ पर वापिस जाये
क्या श्रम क़ानून के ऐतिहासिक बदलाव से श्रमिक और नियोक्ता दोनो को मिलेगा फायदा * कृषि विधेयक का विरोध कितना जायज * एहतियात बिना क्या कोरोना बद से बदतर होगा ? * एहतियात बिना क्या कोरोना बद से बदतर होगा ? * कहां जा रही है टीवी पत्रकारिता और हम * अभी राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ अच्छा नही * अभी राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ अच्छा नही * विशेष समिति निभाएगी सोनिया गांधी के लिए निगरानी और समन्वय की जिम्मेदारी * राजस्थान सरकार के ट्रबल शूटर रहे अविनाश पांडे और अन्य नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी * क्या कांग्रेस को आत्मविश्लेषण की जरूरत है ? *
चित्तौड़गढ़ खेल अधिकारी नही मानते सरकारी आदेश
चित्तौड़गढ़ जिला खेल अधिकारी सरकार के आदेश को नही मानते

बैडमिंटन संघ के सचिव सोनी को अनियमितताओं के चलते कार्यमुक्त के सरकारी आदेश

राष्ट्रीय वंचित लोक मंच के टांक की शिकायत पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन विष्णुदवे सर्वेटे ने की पहल

राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन विष्णुदवे सर्वेटे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दी जानकारी

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में ललकार के संपादकीय का भी दिया हवाला

चित्तौड़गढ़ (ललकार): राष्ट्रीय वंचित लोकमंच के जोनल अध्यक्ष जगदीश टांक की शिकायत पर राष्ट्रीय अध्यक्ष,राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष सचिन विष्णुदवे सर्वेटे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जिला बैडमिंटन संघ के सचिव लोकेश सोनी के द्वारा की जा रही अनियमितताओं के बारें में जानकारी दी । सर्वेटे ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में ललकार के संपादक अनिल सक्सेना के लेख ‘ खेलों में राजनीति बंद होनी चाहिए‘ की भी जानकारी देकर कार्रवाई का आग्रह किया ।

बैडमिंटन कोच जगदीश टांक ने बताया कि इस पर कार्रवाई करते हुए संयुक्त शासन सचिव युवा एवं खेल मामले द्वारा राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद को लिखित में कार्रवाई के आदेश दिए। राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के शासन सचिव ने जिला खेल अधिकारी को जिला बैडमिंटन संघ के सचिव लोकेश सोनी को तुरन्त कार्यमुक्त करने के आदेश प्रदान किये है। टांक ने यह भी बताया कि लोकेश सोनी भाजपा सरकार आने की धमकी दे रहें है कि जब भाजपा सरकार आएगी तो हम भी देख लेंगे ।

जगदीश टांक ने बताया कि 28 जुलाई को निकले सरकार के आदेश को क्रियान्वित नही करने पर शुक्रवार को जिला खेल अधिकारी डैरिक जाॅय पेट्रिक से आदेश की प्रतिलिपि लेकर मिले तो उन्होने इस तरह के किसी भी आदेश की जानकारी होने से इंकार कर दिया । जिला खेल कार्यालय में एक व्यक्ति ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया कि चित्तौड़गढ़ जिला खेल अधिकारी डैरिक जाॅय पेट्रिक मुख्यालय पर नही रहकर अधिकांश समय अपने गृहनगर उदयपुर में ही निवास करते है। जिला कलक्टर को भी इस तथ्य की जांच करानी चाहिए कि क्या सच में जिला खेल अधिकारी पैट्रीक मुख्यालय पर नही रहते है ?

टांक ने यह भी बताया कि लोकेश सोनी जिले के खिलाड़ियों को भी धमकाते रहतें है कि जो उनकी बात नही मानेगा उसको संघ के द्वारा खेलने नही देंगे । अभी कुछ दिन पूर्व भी एक राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में नही खेलने के लिए जिले के खिलाड़ियों को धमकाया और कहा कि जो भी इस बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लेगा उसका कॅरियर बर्बाद कर दूंगा । टांक ने बताया कि लोकेश सोनी संघ के सचिव पद पर रहते हुए भी खेल को बढ़ावा देने के स्थान पर खिलाड़ियों को धमकाने का कार्य करते रहते है। उन्होने कहा कि नियम विरूद्व बनी जिला बैडमिंटन संघ की कार्यकारिणी शीघ्र भंग होनी चाहिए और जिले में खेल को बढ़ावा देने के लिए नई कार्यकारिणी का निष्पक्ष चुनाव होना चाहिए ।

गौरतलब है कि लोकेश सोनी की तानाशाही रवैये के कारण पूर्व में संघ के उपाध्यक्ष बालेश गौड़ और सुरेन्द्र मोहन भाटिया ने भी त्यागपत्र दे दिया था और सोनी की कार्यशैली से जिले के खिलाड़ी भी परेशान थे । सोनी के कार्यमुक्त के आदेश की सूचना पर जिले के कई खिलाड़ियों ने प्रसन्नता व्यक्त कर राष्ट्रीय वंचित लोकमंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन विष्णुदवे सर्वेटे को धन्यवाद ज्ञापित किया है । इधर लोकेश सोनी ने बताया कि उन्होने कोई भी अनियमितताएं नही की है और अभी तक उन्हे कार्यमुक्त के आदेश भी नही मिले है ।

Share News on